ZIM vs PAK: Pakistan के हार के बाद निराश हुए Babar Azam, बताया कहां हुई चूक

बाबर आजम: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को जिम्बाब्वे ने एक रन से हराया। कप्तान ने हार के लिए बल्लेबाजी इकाई को जिम्मेदार ठहराया।

babar record 1
ZIM vs PAK: Pakistan के हार के बाद निराश हुए Babar Azam, बताया कहां हुई चूक 8

पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 24वें मैच के दौरान जिम्बाब्वे ने सांस लेने वाले मैच में पाकिस्तान को 1 रन से हरा दिया. इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए 129 रन बनाकर पाकिस्तान को एक रन से हार का सामना करना पड़ा।

हार के बाद मैच के बाद बाबर आजम काफी निराश नजर आए, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम ने इस मैच में गलती की थी जिसके परिणामस्वरूप यह हार हुई।

हार के बाद बाबर ने दिया बड़ा बयान

जिम्बाब्वे के खिलाफ हार के बाद निराशा के बावजूद बाबर आजम ने कहा कि टीम ने बल्लेबाजी विभाग में खराब प्रदर्शन किया। हालांकि हमारे पास सक्षम बल्लेबाज थे, लेकिन दोनों सलामी बल्लेबाज पावरप्ले में आउट हो गए। शादाब और शान मसूद के बीच साझेदारी के दौरान शादाब के आउट होते ही हम दबाव में आ गए थे। उसके बाद बैक टू बैक विकेट गिरने से हम दबाव की स्थिति में आ गए।

बाबर के मुताबिक, हमने पहले छह ओवरों में नई गेंद से खराब गेंदबाजी की, लेकिन उसके बाद हमने इससे अच्छा प्रदर्शन किया. हम बैठेंगे और अपनी गलतियों के बारे में बात करेंगे, कड़ी मेहनत करेंगे और अगली बार मजबूत होकर वापस आएंगे।

जिम्बाब्वे ने किया कमाल का प्रदर्शन

जैसा कि पाकिस्तान ने 130 रनों का पीछा किया, उन्होंने अच्छी शुरुआत नहीं की और पावरप्ले के दौरान ही बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के विकेट खो दिए। आठवें ओवर तक उनका 36 रन का स्कोर भी तीसरी बार बिखर गया। शादाब खान (17) और शान मसूद (44) ने चौथे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की, लेकिन सिकंदर रजा ने जिम्बाब्वे को वापस खेल में लाने के लिए दो ओवर में दोनों को आउट कर दिया।

आखिरी गेंद पर पाकिस्तान और जिम्बाब्वे ने मैच का फैसला किया। आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए तीन रन चाहिए थे। आखिरी गेंद शाहीन अफरीदी ने खेली, लेकिन वह मैदान से बाहर हो गए। नतीजा यह रहा कि जिम्बाब्वे एक रन से जीत गया।

इस आर्टिकल में use की गयी सभी इमेजेज केवल इन्फॉर्मेशनल पर्पस के लिए use की जा रही है. इन सभी इमेजेज के राईट रेस्पेक्टिवे ओनर को जाते है.

(इसे भी पढ़ेंः)

Share Your Love Now