Non-striker run out पर Hardik Pandya ने दिया बड़ा बयान, बोले- ऐसी खेल की भावना का मैं….

95072594
Non-striker run out पर Hardik Pandya ने दिया बड़ा बयान, बोले- ऐसी खेल की भावना का मैं.... 10

नॉन स्ट्राइकर रन आउट: पांड्या ने नॉन-स्ट्राइकर रन आउट के बारे में अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि यह खेल की भावना का उल्लंघन करता है।

Non Striker Run Out:

hardik Pandya hitter
Non-striker run out पर Hardik Pandya ने दिया बड़ा बयान, बोले- ऐसी खेल की भावना का मैं.... 11

लंबे समय से इस बात पर बहस चल रही है कि क्या नॉन-स्ट्राइकर्स को रन आउट करना चाहिए। जब से दीप्ति शर्मा ने भारत की टीम के साथी चार्ली डीन को नॉन-स्ट्राइकर पर नॉक आउट किया, तब से इस रन आउट को लेकर कई चर्चाएं हो रही हैं। इस मामले में कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने वजन किया है।

खेल भावना की नहीं होनी चाहिए फिक्र

साथ ही भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी इस बारे में बात की है. आईसीसी और एमसीसी के नियमों के मुताबिक अब इसे ‘अनफेयर प्ले’ से हटा दिया गया है।

20221021T030717785Z940949 800 450
Non-striker run out पर Hardik Pandya ने दिया बड़ा बयान, बोले- ऐसी खेल की भावना का मैं.... 12

आईसीसी पोडकास्ट में हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘हमें नॉन-स्ट्राइकर रन आउट को लेकर हो रहे बवाल को रोकना होगा। यह एक नियम है। खेल की भावना को भाड़ में जाओ अगर ऐसा है। ईमानदारी से, मुझे नहीं लगता कि यह कोई समस्या है। अगर मैं अपनी क्रीज से बाहर हूं और कोई मुझे रन आउट करता है तो कोई बात नहीं। यह मेरी जिम्मेदारी है।

पहले मच में खेली शानदार पारी

टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली का साथ देते हुए 37 गेंदों में 40 रन की औसत से शानदार पारी खेली. इस मैच में टीम की जीत में सबसे बड़ा योगदान हार्दिक और विराट के बीच 113 रन की साझेदारी का रहा. इस मैच में विराट कोहली ने भी 53 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेली. हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी भी की। उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए और 4 ओवर में 30 रन बनाए।

इस आर्टिकल में use की गयी सभी इमेजेज केवल इन्फॉर्मेशनल पर्पस के लिए use की जा रही है. इन सभी इमेजेज के राईट रेस्पेक्टिवे ओनर को जाते है.

(इसे भी पढ़ेंः)

Share Your Love Now