‘चुप कर दिया न सबको…’, Team India के पूर्व Head Coach Ravi Shastri का Virat Kohli पर बड़ा बयान

30 Image
'चुप कर दिया न सबको...', Team India के पूर्व Head Coach Ravi Shastri का Virat Kohli पर बड़ा बयान 10

Shastri on Kohli: टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी विस्फोटक पारी के बाद विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. जानिए उन्होंने क्या कहा।

Ravi Shastri on Virat Kohli:

पिछले एशिया कप 2022 के दौरान भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपनी फॉर्म से जूझ रहे थे। वह अपनी फॉर्म की वजह से भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। हालांकि, जब टीम इंडिया ने 2022 एशिया कप जीता, तो विराट कोहली 82 रनों की नाबाद पारी खेलने में सफल रहे और टीम इंडिया को पाकिस्तान पर जीत दिलाई। टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी विस्फोटक पारी के बाद विराट कोहली को लेकर कड़ा बयान दिया है. यहाँ उसे क्या कहना था।

भारतीय टीम ने मैच को अपने पक्ष में कर लिया जब विराट कोहली ने पीछा करने के 19वें ओवर में हारिस रऊफ के खिलाफ दो छक्के लगाए। कोहली ने हारिस रऊफ को दो छक्के लगाए जब भारत को आठ गेंदों में 28 रन चाहिए थे।

दो छक्के थे सबसे अच्छे शॉट्स

एक पूर्व मुख्य कोच के रूप में, रवि शास्त्री ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “हैरिस रऊफ पर वे दो छक्के भारत-पाकिस्तान के मैच खेलने और देखने के इन सभी वर्षों में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे बेहतरीन शॉट थे। 2003 विश्व कप के दौरान सेंचुरियन में केवल सचिन ने शोएब अख्तर पर दो शॉट लगाए और उन दो शॉट्स की तुलना इन दो शॉट्स से की जा सकती है।

Kohli and Shastri
'चुप कर दिया न सबको...', Team India के पूर्व Head Coach Ravi Shastri का Virat Kohli पर बड़ा बयान 11

उन्होंने आगे कहा, “दोनों अपने दौर के प्रमुख क्रिकेटर थे। तेंदुलकर ने वसीम अकरम, वकार यूनुस, शोएब अख्तर और कोहली की इस पारी में सफेद गेंद के क्रिकेट में कुछ शानदार शॉट लिए थे। ये दो पारियां मैंने देखी हैं। जिसमें गुणवत्तापूर्ण तेज गेंदबाजी को अलग किया गया है।

इसका कर रहा था इंतज़ार

बाद में उन्होंने कहा, “शायद मैं कोहली की सबसे बड़ी पारी देख रहा था। मुझे इसकी जानकारी नहीं थी। मुझे आश्चर्य नहीं हुआ। जब मैं इसकी तैयारी कर रहा था, मुझे पता था कि यह ऑस्ट्रेलिया में होगा। बस उसके रिकॉर्ड देखें। ये पिचें उसके अनुकूल हैं और वह प्रशंसकों के सामने खेलना पसंद करता है। उसका पाकिस्तान के खिलाफ एक सकारात्मक रिकॉर्ड है, और यह एक बड़ा मैच था। समय, मंच और आदमी आ गया है। “

984867 virat
'चुप कर दिया न सबको...', Team India के पूर्व Head Coach Ravi Shastri का Virat Kohli पर बड़ा बयान 12

आगे रवि शास्त्री ने कहा, ‘जब ये सब हो रहा था तो मैं इमोशनल हो गया था। मैंने देखा है कि पिछले कुछ सालों में वह किस दौर से गुजरे हैं। क्या मैं अंत में कुछ जोड़ सकता हूँ? सच कहूं तो हम एक छोटी याददाश्त वाले देश हैं। दुनिया भर में टोपी के स्वामी हैं। दो मिनट में सब कुछ बदल जाता है। कोहली जानते हैं कि मैं क्या महसूस करता हूं और मुझे पता है कि कोहली क्या महसूस करते हैं।

चुप करा दिया न सबको?

शास्त्री ने निष्कर्ष निकाला, “वह इस पारी से पहले भी क्रिकेट की दुनिया में एक महान खिलाड़ी थे।” मैं विराट की कहानी को शब्दों में बयां नहीं करूंगा। विराट के लिए आगे क्या है? मुझें नहीं पता। उसे अपना जीवन जीने दो। मीडिया और आलोचकों ने इस काटे हुए हीरे पर बहुत दबाव डाला है, लेकिन उसने खुद को साबित कर दिया है। सभी को चुप नहीं कराया गया है।

इस आर्टिकल में use की गयी सभी इमेजेज केवल इन्फॉर्मेशनल पर्पस के लिए use की जा रही है. इन सभी इमेजेज के राईट रेस्पेक्टिवे ओनर को जाते है.

(इसे भी पढ़ेंः)

Share Your Love Now